भारत ने श्रीलंका को 25 टन चिकित्सा आपूर्ति की खेप सौंपी

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 09:57 PM (IST)

कोलंबोः भारत ने श्रीलंका को अपनी मदद जारी रखते हुए शुक्रवार को 7,00,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक मूल्य की 25 टन चिकित्सा आपूर्ति सौंपी। श्रीलंका अपने अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, "श्रीलंका के लोगों के लिए प्रतिबद्धता जारी है!!!...।"

कार्यवाहक उच्चायुक्त विनोद के. जैकब ने कोलंबो में श्रीलंकाई स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला को करीब 7,32,970 अमेरिकी डॉलर मूल्य की 25 टन से अधिक चिकित्सा आपूर्ति की खेप सौंपी। इस मौके की तस्वीरें भी साझा की गई है। उच्चायोग ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आईएनएस घड़ियाल पोत से आई मानवीय सहायता में श्रीलंकाई मछुआरों के उपयोग के लिए केरोसिन भी शामिल है। आने वाले दिनों में यह लाभार्थियों के बीच वितरित किया जाएगा। 

इस बीच, भारतीय रक्षा मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया कि आईएनएस घड़ियाल अभी अहम राहत सामग्री पहुंचाने के लिए कोलंबो में है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वहां कॉल कर भारतीय नौसेना के प्रयासों की सराहना की। पिछले हफ्ते, भारत ने श्रीलंका को 9,000 मीट्रिक टन चावल, 200 मीट्रिक टन दूध पाउडर और 24 मीट्रिक टन जीवन रक्षक दवाइयों की खेप भेजी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News