पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का आरोप-‘आजादी मार्च'' में इमरान के समर्थकों के हाथों में थे स्वचालित हथियार

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 06:41 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर ‘आजादी रैली' में प्रदर्शनकारी न केवल बंदूक बल्कि स्वचालित हथियार लिये हुए थे। खान ने अपनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के हजारों समर्थकों का पिछले बुधवार को इस्लामाबाद तक एक विरोध प्रदर्शन के दौरान नेतृत्व किया और उन्होंने नए चुनावों की घोषणा होने तक धरना देने की योजना बनाई थी, लेकिन अंतिम समय में अचानक धरना समाप्त कर दिया। हालांकि, उन्होंने सरकार के देश में मध्यावधि चुनाव की तारीख घोषित नहीं करने पर स्थिति में छह दिन बाद लौटने की धमकी दी थी।

 

सोमवार को जियो टीवी को दिए एक साक्षात्कार में आसिफ ने कहा कि आजादी रैली में प्रदर्शनकारी खान के आदेश पर हथियार ले जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘इमरान खान सही हैं, उनकी पार्टी के कार्यकर्ता न केवल बंदूकें लिए हुए थे, बल्कि उनके पास स्वचालित हथियार भी थे। इमरान खान ने प्रदर्शनकारियों से जुलूस में हथियार लाने को कहा था, हालांकि सरकार को इसकी जानकारी थी।'' आसिफ ने एक निजी समाचार चैनल में खान के हालिया साक्षात्कार को लेकर सवाल पूछे जाने पर पुष्टि की कि खान की पार्टी के कार्यकर्ता ‘आजादी मार्च' के दौरान हथियार ले जा रहे थे।

 

खान को अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पद से हटा दिया गया था, लेकिन उन्होंने परिणाम को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और आरोप लगाया कि अमेरिका उनकी सरकार को गिराने में शामिल था। पीटीआई अध्यक्ष तब से विरोध कर रहे हैं और नए सिरे से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि उनके शब्दों में मौजूदा गठबंधन सरकार ‘‘आयातित'' है और पाकिस्तानी लोगों की सच्ची प्रतिनिधि नहीं है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News