मरियम नवाज का आरोप-इमरान खान ने PM हाउस को बना दिया था ब्लैकमेलिंग डेन

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 02:23 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमत्री  हाउस को ब्लैकमेलिंग डेन में बदल दिया और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के तत्कालीन अध्यक्ष को ब्लैकमेल करने के लिए तैयबा गुल द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो का इस्तेमाल किया। पीपी-170 शेखूपुरा में उपचुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए  उन्होंने तैय्यबा गुल द्वारा संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के समक्ष विस्फोटक गवाही का उल्लेख किया, जिसके पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

गुल ने पहले एनएबी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल और फिर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से न्याय के लिए संपर्क किया था।मरियम ने अपने भाषण में आरोप लगाया कि जब इमरान ने सत्ता संभाली तो  पीएम हाउस को यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था। लेकिन इसके बजाय  इमरान ने इसे ब्लैकमेलिंग डेन में बदल दिया । मरियम ने कहा, "इमरान ने अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज करने के लिए एनएबी प्रमुख को ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो का इस्तेमाल किया जिस कारण पीएमएलएन नेताओं के खिलाफ मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई ।

 

पीएमएलएन के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हालांकि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पंजाब पर लगभग चार साल तक शासन किया, लेकिन वह जनता के लाभ के लिए प्रांत में बनाई गई चार परियोजनाओं का नाम भी नहीं बता सके। "क्या इमरान खान ने पिछले चार सालों में शेखूपुरा में एक भी प्रोजेक्ट पूरा किया है?"उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति और ईंधन की बढ़ती कीमतें जनता के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय हैं, लेकिन उन्होंने दावा किया कि यह सब इमरान खान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ किए गए समझौतों के कारण था।

 

उन्होंने कहा, "लोग यह भी जानते हैं कि देश को बार-बार संकट से बाहर निकालने में किसने मदद की, वह हैं नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ।"उन्होंने वादा किया कि 17 जुलाई को उपचुनाव के बाद पीएमएलएन सरकार पंजाब के लोगों को फिर से 100 यूनिट का मुफ्त बिजली पैकेज देगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News