अगले पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति योग्यता के आधार पर होः इमरान खान

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 05:18 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने सोमवार को दोहराया कि नए सेना प्रमुख को योग्यता के आधार पर नियुक्त किया जाना चाहिए। इस बात पर जोर देते हुए कगा कि कि उन्होंने गठबंधन सरकार को शक्तिशाली सेना के अगले प्रमुख की नियुक्ति की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। पंजाब के चकवाल जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने उनकी सरकार को गिराने वाले देशद्रोहियों और मौजूदा सरकार की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने में नाकामी के बारे में भी बात की।

 

खान ने कहा, "सेना प्रमुख को योग्यता के आधार पर नियुक्त किया जाना चाहिए और मेरा मानना ​​है कि केवल वे देश समृद्ध होते हैं जो योग्यता का पालन करते हैं।"गौरतलब है कि  पाकिस्‍तान में नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍ के मसले पर जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने  एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की न‍ियुक्‍ति को लेकर एक नई बात रख दी। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍ योग्यता के आधार पर की जानी चाहिए। 

 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर पलटवार करते हुए कहा कि मैंने कभी भी अपनी पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति करने की कोशिश नहीं की। उन्होंने  कहाकि  हम चाहते हैं कि पाकिस्‍तान के नए सेना प्रमुख का चयन योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए। दरअसल बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर आरोप लगाया था कि पूर्व पीएम अपनी पसंद का सेना प्रमुख नियुक्‍त करना चाहते थे।

 

 61 साल के सेना प्रमुख जनरल जावेद बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होंगे और उनके उत्तराधिकारी की घोषणा प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ द्वारा की जाएगी, जो कानूनी रूप से सेना प्रमुख नियुक्त करने के लिए अधिकृत हैं। खान ने यह भी कहा कि राष्ट्र उन गद्दारों को नहीं भूलेगा जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए उन पर "आयातित सरकार" थोपी। योग्यता के बिना कोई भी देश तरक्की नहीं कर सकता। आपका कोई भविष्य नहीं है जब हमारे 60% कैबिनेट सदस्य जमानत पर बाहर हैं और हमारे नेता नवाज शरीफ और आसिफ जरदारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News