पोस्टर विवाद पर इमरान खान के नेता ने मांगी माफी, लिखा था- हिंदू बात से नहीं, लात से मानता है

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 04:07 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के एक नेता ने अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ आक्रामक नारे वाले बैनर लगाने पर हुई आलोचनाओं के बाद माफी मांग ली है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के लाहौर के एक नेता मियां अकरम उस्मान ने पांच फरवरी को पूरे मुल्क में मनाए गए कश्मीर एकता दिवस के संबंध में पोस्टर लगाए थे। उन्होंने पोस्टर में लिखा था, ‘हिंदू बात से नहीं, लात से मानता है।'

PunjabKesari

उस्मान के इस पोस्टर पर उनकी पार्टी के साथ ही देश के कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी। बैनर में पार्टी के लाहौर के महासचिव उस्मान के साथ इमरान खान और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीरें भी लगी हुईं थीं। सोशल मीडिया पर आलोचनाओं के घेरे में आने के बाद उस्मान ने सीमा के दोनों ओर शांतिपूर्ण तरीके से रह रहे सभी हिंदुओं से टि्वटर पर माफी मांग ली।

PunjabKesari

उस्मान ने डॉन न्यूज टीवी को बताया कि उसने कश्मीर एकता दिवस के संबंध में अपने मुद्रक से ऐसे पोस्टर तैयार करने के लिए कहा था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले नारे हो। नेता ने दावा किया कि मुद्रक ने उनके निर्देशों को ‘गलत समझ' लिया और ‘मोदी' शब्द के स्थान पर बैनरों पर ‘हिंदू' लिख दिया। एक टि्वटर यूजर को जवाब देते हुए उस्मान ने कहा कि पोस्टरों को तत्काल हटा दिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News