इमरान के दोस्त शाहबाज गिल को कार के शीशे तोड़कर ले गई पुलिस, अब पूर्व प्रधानमंत्री खान की बारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 12:57 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान  के सबसे करीबी दोस्त और चीफ ऑफ स्टाफ शाहबाज गिल को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।दरअसल गिल को सेना के खिलाफ बोलना भारी पड़ गया।  गिल ने सोमवार को एक टीवी शो में ताकतवर फौज को गद्दार बताया था। गिरफ्तारी के वक्त गिल लग्जरी कार से इमरान के घर बनीगाला जा रहे थे। गिल की कार को पुलिस ने रोका। जब उन्होंने गेट नहीं खोला तो पुलिस ने रायफल से उसके कांच तोड़ दिए और इसके बाद विंडो से लॉक खोलकर उन्हें बाहर खींच लिया।

 

इमरान के घर के बाहर 67 पुलिसकर्मी तैनात हैं। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अब खान को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। शाहबाज गिल इमरान के न सिर्फ चीफ ऑफ स्टाफ हैं, बल्कि करीबी दोस्त और राजदार हैं। उनके पास पाकिस्तान के अलावा अमेरिकी नागरिकता भी है। उनके बयान कई बार इतने बेहूदा होते हैं कि मीडिया उन्हें बीप करके सुनाता है।

 

पाकिस्तानी सेना और ज्यूडिशियरी के बारे में उन्होंने पिछले दिनों बेहद घटिया बयानबाजी की थी। इससे आर्मी और सरकार बेहद नाराज थी। जिस तरह से उनकी गिरफ्तारी हुई है, उसके बाद माना जा रहा है कि इंटेलिजेंसी एजेंसियां उनसे सख्ती से पूछताछ करेंगी। इस दौरान वो इमरान से जुड़े कई राज खोल सकते हैं। इनमें खान के कुछ वीडियोज से जुड़ा मामला भी है। इमरान के हमनाम और समर्थक पत्रकार इमरान रियाज खान को भी गिरफ्तार किया गया है। वह ARY न्यूज चैनल से जुड़े थे।

 

इसके साथ ही ARY न्यूज चैनल का इस्लामाबाद, कराची, लाहौर और फैसलाबाद समेत अन्य शहरों में प्रसारण रोक दिया गया है। यह पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल्स में से एक है और इमरान की पार्टी पीटीआई का खुला समर्थन करता है। पूर्व पीएम इमरान ने अपने साथियों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पूछा- क्या किसी लोकतंत्र में ऐसी शर्मनाक हरकत हो सकती है? यह किडनैपिंग है, गिरफ्तारी नहीं। राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ दुश्मन जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News