पूर्व PM अब्बासी का आरोप- इमरान खान ने अपने शासन दौरान पाकिस्तान में लगा दिए थे ''सुसाइड बम''

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 05:21 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सोमवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान को लेकर बड़ा दावा किया है। अब्बासी ने इमरान खान को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) सौदे के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने इमरान के दोषपूर्ण फैसलों को पाकिस्तान के लिए 'सुसाइड बम' की तरह बताया। PML-N के नेता अब्बासी ने ट्वीट किया और कहा कि PTI ने पूरे देश में आत्मघाती बम धमाकों को अंजाम दिया है। उन्होंने पिछले महीने जो निर्णय लिए, साथ ही जिस तरह से उन्होंने IMF सौदे का उल्लंघन किया, वह देश के खिलाफ आत्मघाती हमले की तरह थे। 

 
पूर्व पीएम अब्बासी ने वित्तीय गड़बड़ी के लिए इमरान खान को दोषी ठहराया और कहा कि इमरान ने देश से किए वादों को तोड़ दिया है। इमरान ने अपनी भ्रष्ट नीतियों के कारण देश को संकट में डाल दिया है।  अब्बासी ने पाकिस्तान के लोगों से बिना किसी से डरे संकट से निपटने की अपील की। बता दें कि सत्ता गंवाने के बाद से इमरान खान लगातार विपक्ष और अमेरिका तक पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। इमरान खान ने एक रैली में पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को भ्रष्ट करार दिया था। इमरान का कहना था कि अमेरिका ने बिना हमला किए पाकिस्तान को गुलाम बना दिया।  उन्होंने शहबाज शरीफ पर निशाना साधा और कहा कि पाकिस्तान के लोग'आयतित सरकार' को स्वीकार नहीं करेंगे।

 

इससे पहले हाल ही में पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने PTI अध्यक्ष इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश में अराजकता फैलाना चाहते हैं । उन्होंने कहा, "इमरान खान को इस्लामाबाद की ओर मार्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। गृह मंत्री सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान की जमानत अवधि खत्म होते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें दंगा, राजद्रोह, अराजकता आदि शामिल हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News