इमरान ने नवाज शरीफ का बढ़िया से बढ़िया इलाज सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 08:32 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब सरकार को निर्देश दिया है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार की इच्छा के मुताबिक उनका बढ़िया से बढ़िया इलाज सुनिश्चित करे। मीडिया में बुधवार को आई खबरों में यह जानकारी दी गई है।

शरीफ (69) की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें सोमवार को लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनके खून में ‘प्लेटलेट' की संख्या काफी कम हो गई थी। शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के सर्वोच्च नेता हैं। अल अजीजिया स्टील मिल मामले में एक अदालत द्वारा 24 दिसंबर 2018 को दोषी ठहराए जाने के बाद से वह सात साल की कैद काट रहे हैं।

यह मामला भ्रष्टाचार के उन तीन मामलों में शामिल है जो पनामा पेपर कांड में पाक सुप्रीम कोर्ट के 2017 के आदेश के बाद दायर किए गए थे। सरकार की मुख्य प्रवक्ता फिरदौस आशिक अवान ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री खान ने शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में पंजाब सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

खान ने पंजाब सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शरीफ का उनके परिवार की इच्छा के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ इलाज सुनिश्चित हो। अवान ने बताया कि प्रधानमंत्री ने शरीफ के लिए दुआ की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पीएमएल(एन) नेता अताउल्ला तरार ने कहा कि शरीफ का प्लेटलेट काफी कम हो गया था, जो अब बढ़ कर 20,000 हो गया है। उन्होंने कहा कि चिकिस्तक शरीफ की हालत ‘गंभीर' बता रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News