अफगानिस्तान में अपने सैनिकों की मौत से भड़का पाकिस्तान, तालिबान को दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 11:37 AM (IST)

इस्लामाबादः  अफगानिस्तान में अपने सैनिकों की मौत और हमलों से पाकिस्तान का तालिबान से भरोसा उठता जा रहा है।  रविवार को अफगानिस्तान से हुए हमले में पाक सेना के पांच सैनिक मारे जाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने पहली बार सार्वजनिक रूप से देश के खिलाफ अफगान धरती के इस्तेमाल की निंदा की है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को सीमा पार से आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गए।

 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन के हवाले से एक बयान में कहा, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार अफगानिस्तान के भीतरी हिस्से से आतंकवादियों ने कुर्रम जिले में पाकिस्तानी सैनिकों पर गोलियां चलाईं। आईएसपीआर ने बयान में कहा, इस्लामाबाद पाकिस्तान के खिलाफ गतिविधियों के लिए आतंकवादियों द्वारा अफगान धरती के इस्तेमाल की कड़ी निंदा करता है और उम्मीद करता है कि अंतरिम अफगान सरकार भविष्य में पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह की गतिविधियों के संचालन की अनुमति नहीं देगी।

 

ऐसा पहली बार  हुआ है जब इस्लामाबाद ने तालिबान शासन के तहत अपने खिलाफ अफगान धरती के इस्तेमाल की आधिकारिक तौर पर निंदा की है। इससे पहले इस तरह के हमलों को लेकर पाक सरकार ने कभी इस तरह का बयान नहीं दिया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक ​​कि जब स्थानीय तालिबान सैनिकों ने सीमा पर बाड़ को बाधित करने की कोशिश की, तो पाकिस्तान ने इसे स्थानीयकृत समस्या करार दिया।  इमरान खान सरकार की सीधी आलोचना इस ओर इशारा करती है कि अब इस्लामाबाद का अंतरिम तालिबान सरकार के साथ धैर्य खत्म हो रहा है, क्योंकि अपने बार-बार के वादों के बावजूद, पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादियों द्वारा अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News