एक्‍सपर्ट का दावाः  पाकिस्तान में नफरत फैला रहे इमरान खान, दे रहे हिंसा को बढ़ावा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 03:08 PM (IST)

इस्लामाबादः  पाकिस्‍तान  के पूर्व पीएम इमरान खान देश में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं और हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं। ये दावा है प्रसिद्ध बुद्धिजीवी तनवीर जमान खान का।  उन्‍होंने इमरान खान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उनकी ये नफरत की पालिसी देश को विभाजित करने का काम करेगी। इससे हिंसा को बढ़ावा मिलेगा। जमान ने  कार्यकर्ता शब्‍बीर चौधरी के साथ एक इंटरव्‍यू के दौरान पाकिस्तान के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर अपनी राय व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि इमरान खान देश के लिए भयावह स्थिति पैदा कर रहे हैं। 

 

उन्‍होंने इस दौरान इमरान खान के जलसे का जिक्र करते हुए कहा कि इन जलसों में वो लगातार सेना पर आरोप लगा रहे हैं और सेना के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। उनके मुताबिक इमरान खान समाज को हिंसा की ओर धकेल रहे हैं। जमाल ने इमरान खान की राजनीति की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि वो बुनियादी स्तर पर पाकिस्तान के लोगों में नफरत पैदा हो रही है।

 

जमाल ने इमरान खान द्वारा अमेरिकी साजिश के दावे को झूठा और बकवास बताया। उन्‍होंने कहा कि ये पूरा प्रकरण बेहद हास्यास्पद था। पाकिस्‍तान की मौजूदा राजनीति पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश में कई अभूतपूर्व घटनाक्रम हो रहे हैं। उन्‍होंने पंजाब विधानसभा में हुए हंगामे को पाकिस्तान की राजनीति पर एक धब्बा करार दिया। उन्‍होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण को लोगों ने टीवी पर देखा। 

 

पंजाब विधानसभा के हंगामे पर बात करते हुए उन्‍होंने PML-Q नेता और पंजाब विधानसभा अध्यक्ष परवेज इलाही की चोट  को भी नाटक करार दिया। उन्होंने इसे राजनीतिक ड्रामा बताया और कहा कि विधानसभा में उपद्रव करने वाले सभी अभिनेता हो गए हैं। इमरान खान की रैलियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्‍होंने इसको पाकिस्तानी राजनीति का एक हिस्सा बताया। उन्‍होंने कहा कि पहले ये सब कुछ पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने किया अब ये कोशिश कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News