पाक-अफगानिस्तान के बीच बढ़ा तनाव, इमरान ने राष्ट्रपति गनी से फोन पर नहीं की बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 03:34 PM (IST)

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) हमदुल्ला मोहिब द्वारा 'वेश्यालय' बताए जाने से पाकिस्तान बेहद खफा है। NSA हमदुल्ला मोहिब के इस बयान के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शीर्ष नेताओं में वाक युद्ध तेज होने से टकराव बढ़ गया है। पाकिस्तान का गुस्सा इस कद्र बढ़ा हुआ है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ होने वाली टेलीफोन वार्ता को भी रद्द कर दिया।

 

पिछले दिनों अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सीधे तौर पर पाकिस्तान पर आरोप लगाया था कि वह तालिबान को संरक्षण दे रहा है। अब उसे तय करना है कि वह दोस्ती रखना चाहता है या दुश्मनी। हालांकि इस बयान के बाद भी दोनों देशों के बीच वार्ता का दौर जारी था। लेकिन अब एनएसए  मोहिब के बयान के बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से सभी आधिकारिक संबंध तोड़ने की चेतावनी दे दी है।

 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, 'विदेश मंत्री शाह मुहम्मद कुरैशी ने कहा कि अफगानी एनएसए की टिप्पणी से पाकिस्तान बेहद खफा है और अफगानिस्तान के साथ सभी आधिकारिक संबंधों को खत्म करने का फैसला किया है। इस बारे में अफगानिस्तान को स्पष्ट शब्दों में बता दिया गया है।' कुरैशी ने रविवार को मुल्तान में एक जनसभा में कहा, 'अफगानिस्तान के एनएसए ध्यान से सुनें, अगर आपने अमर्यादित टिप्पणी बंद नहीं की तो कोई भी पाकिस्तानी आपसे हाथ नहीं मिलाएगा। आपने पाकिस्तान की वेश्यालय से तुलना की,  आपको शर्म आनी चाहिए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News