बौखलाए ट्रंप ने पेश की 2024 अमेरिकी चुनावों में उम्मीदवारी, कहा-'चार साल बाद फिर मिलेंगे'

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 11:25 AM (IST)

लॉस एंजलिस: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में हुई हार की बौखलाहट अब डोनाल्ड ट्रंप के सिर चढ़ कर बोलने लगी है। बेशक ट्रंप ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन की चुनावी जीत पर खुद को अलग-थलग रखा और नए-नए तरीकों के जरिए चुनावी जनादेश को कुचलने की हरसंभव कोशिश की . लेकिन अब ट्रंप ने बाइडेन के अधिकारिक तौर पर सत्ता संभालने से पूर्व ही खुद को 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों के लिए खुलकर अपनी उम्मीदवारी पेश कर दी है।

PunjabKesari

उन्होंने व्हाइट हाउस में क्रिसमस पार्टी के दौरान मंगलवार को मेहमानों से कहा, "चार साल बेमिसाल रहे। हम चार साल और करने की कोशिश कर रहे हैं, नहीं तो हम चार साल बाद फिर मिलेंगे। " इस कार्यक्रम में रिपब्लिकन पार्टी के कई पॉवर ब्रोकर शामिल थे। इसमें मीडिया की एंट्री बैन थी लेकिन निवर्तमान राष्ट्रपति के भाषण का एक वीडियो कार्यक्रम के तुरंत बाद सार्वजनिक हो गया। तीन नवंबर को हुए चुनाव के करीब एक महीने बाद भी ट्रंप अपनी चुनावी हार मानने से इनकार कर रहे हैं और यह मानने को तैयार नहीं हैं कि उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन उनसे आगे निकल चुके हैं।

PunjabKesari

व्हाइट हाउस में बंद ट्रंप ने पब्लिक अपीयरेंस बहुत कम कर दिया है लेकिन कथित चुनाव धोखाधड़ी के बारे में भड़काऊ ट्वीट्स करने से वो अभी भी परहेज नहीं कर रहे हैं। जबकि उनके ही अटॉर्नी जनरल का कहना है कि चुनावों में धांधली या धोखाधड़ी के सबूत स्पष्ट नहीं हैं। यूएस अटॉर्नी जनरल बिल बार ने मंगलवार को समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस से कहा था, "आज तक, हमें धोखाधड़ी के प्रमाण इतने पैमाने पर नहीं मिले हैं जो चुनाव में एक अलग परिणाम को प्रभावित कर सके।" बार का कथन इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि वह ट्रंप के कट्टर सहयोगी रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News