ब्रिटेन में तूफान स्टॉर्म यूनिस का अलर्ट, कल इस क्षेत्र से टकराएगा...कई शहरों में मचा सकता है तबाही

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 03:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दक्षिणी स्कॉटलैंड और ब्रिटेन में पहला तूफान स्टॉर्म डडली के बाद अब दूसरा तूफान स्टॉर्म यूनिस शुक्रवार को इस क्षेत्र से टकराएगा, जिसके कारण इन शहरों में भारी तबाही होने की आशंका है। मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी भी जारी की है। उत्तरी इंग्लैंड और उत्तरी आयरलैंड, स्कॉटलैंड सहित अन्य हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाएं जारी हैं। हालिया, तूफान स्टॉर्म डडली से यह क्षेत्र अत्यधिक प्रभावित हैं इसलिए यहां पर पेड़ों, रेलवे लाइनों और बिजली लाइनों को बंद करके, तूफान से बचने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं।

 

मौसम विभाग की ओर से स्टॉर्म यूनिस दूसरा तूफान की चेतावनी के बाद उत्तर पूर्व के इंग्लैंड, कुम्ब्रिया, उत्तरी यॉकर्शायर और लंकाशायर में बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई और साथ ही स्कॉटलैंड में सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। BBC के मुताबिक स्टॉर्म यूनिस 70 मील प्रति घंटे की तूफानी गति के साथ आगे बढ़ेगा और इसकी रफ्तार इंग्लैंड और वेल्स में 100 मील प्रति घंटे तक हो जाएगी। मौसम विभाग ने आशंका व्यक्त की है कि शुक्रवार को आने वाले स्टॉर्म यूनिस तूफान से स्टॉर्म डडली से भी ज्यादा तबाही मचाएगा।

 

BBC की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को स्टॉर्म डडली तूफान शांत पड़ जाएगा और इसके बाद तूफान स्टॉर्म यूनिस दक्षिणी स्कॉटलैंड और ब्रिटेन के अन्य क्षेत्रों में तूफानी हवाएं और भारी बारिश के साथ ही शुक्रवार को भंयकर रूप दिखाएगा। मौसम विभाग ने जारी चेतावनी के अनुसार, इंग्लैंड में, पर्यावरण एजेंसी ने केसविक कैंपसाइट पर और सेंट बीस हेड से मिलोम तक कुम्ब्रियन समुद्र तट, नॉर्थ हेड से हैवरिग तक तट के साथ टकराने के बाद भयंकर बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News