अब हवाई पर मंडरा रहा तूफान डगलस का खतरा

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 02:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः तूफान डगलस हवाई द्वीप से महज कुछ ही दूरी पर आ गया था लेकिन राज्य अब तक तेज हवाओं, प्रचंड तूफान और बाढ़ के प्रकोप से बचा हुआ है, जिसके बारे में अधिकारियों ने आगाह किया था। मौसम वैज्ञानिकों ने आगाह किया है कि तूफान का रास्ता थोड़ा सा बदल सकता है और डगलस ओहू और कवाई द्वीपों पर अब भी कहर बरपा सकता है।

 

होनोलूलू में राष्ट्रीय मौसम सेवा में वैज्ञानिक एरिक लाओ ने रविवार को कहा, “आशंका के बादल अभी छंटे नहीं हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि लोग सतर्क एवं तैयार रहें, कम से कम आज रात के लिए।” रविवार देर रात, डगलस होनोलूलू से 105 किलोमीटर उत्तरपूर्व में था। इसमें 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं, जो इसे श्रेणी एक का तूफान (हरिकेन) बनाती है। म‍उई में सुबह में भारी बारिश और तेज आंधी चली जिससे एक छोटा पेड़ उखड़कर हाना राजमार्ग पर गिर गया।

 

ओहू में हल्की बारिश हुई और तेज हवाओं के कारण कई पेड़ टूट गए। दो लेन वाले तटीय मार्ग पर रेत और मलबा आ गया। खतरे के बावजूद, सर्फर ने लहरों पर सर्फिंग की और निवासियों ने महासागर के पास सेल्फियां खिचवाईं। लाउ ने कहा कि अगर डगलस का रास्ता 20 से 30 मील दक्षिण की तरफ होता तो इसका कहर बहुत बुरा होता। एपी

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News