इराक में धूलभरी आंधी की चपेट में आए सैकड़ों लोग, सांस तकलीफ होने के चलते अस्पताल में कराया गया भर्ती

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 10:30 PM (IST)

बगदादः इराक में सोमवार को धूलभरी आंधी चपेट में आने के बाद सैकड़ों लोगों को सांस तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा सभी हवाई अड्डों को अस्थायी रुप से बंद कर दिया गया। 

शफाक न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बगदाद में आए रेतीले तूफान के कारण दम घुटने की शिकायत के बाद कई सौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बाद राहत और बचाव दल ने रिहायशी इलाकों में गश्त शुरू कर दी है। इस के साथ सभी सरकारी कार्यालय में आज का अवकाश घोषित कर दिया गया और सभी हवाई अड्डों पर विमानों की आवाजाही अस्थाई रूप से रोक दी गई। यहां सुबह आये रेतीले तूफान ने उड़ान द्दश्यता को चार सौ मीटर तक कम कर दिया। 

सरकारी समाचार एजेंसी आईएनए ने इराकी परिवहन मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और कई अन्य हवाईअड्डों ने दोपहर में उड़ानें फिर से शुरू कर दीं । इराक में एक महीने से अधिक समय से रेतीले तूफान आ रहे हैं, जिससे यहां के निवासियों में गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो रही हैं। मई की शुरुआत में सबसे शक्तिशाली तूफानों में से एक के बाद पांच हजार से अधिक लोगों ने सांस लेने में तकलीफ और दम घुटने की शिकायत की है एवं एक मरीज की मौत भी हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News