इंडोनेशिया में अमेरिकी दूतावास के बाहर इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 05:51 PM (IST)

 जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी में अमेरिकी दूतावास के बाहर फिलीस्तीन के समर्थन में लोगों ने प्रदर्शन किया और  गाजा पट्टी में इजराइल द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों को रोकने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने इंडोनेशिया और फिलीस्तीन के झंडे और ‘फिलीस्तीन को मुक्त करो' जैसे नारों वाली तख़्तियां ले रखी थीं। जकार्ता में दूतावास से जुड़ने वाली एक सड़क पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने मार्च किया। दूतावास के चारों तरफ पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था थी और 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात थे।

PunjabKesari

इंडोनेशिया दुनिया की सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला देश है। इस देश का इजराइल के साथ औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं है और इजराइल का दूतावास भी यहां नहीं है। यूनाइटेड मुस्लिम स्टूडेंट एक्शन ग्रुप की ओर से आयोजित मार्च में प्रदर्शनकारी ‘अल्लाह हू अकबर' और ‘ आजाद फिलीस्तीन' के नारे लगा रहे थे। इस समूह के प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में गाजा में हवाई हमले की निंदा करने वाली तख़्तियां ले रखी थीं तथा ये इजराइल को अमेरिका के समर्थन की भी निंदा कर रहे थे।

PunjabKesari

अधिकारियों ने यहां प्रदर्शनकारियों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की चेतावनी दी ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। इंडोनेशिया लंबे समय से फलस्तीन का समर्थन करता रहा है और राष्ट्रपति जोको विडोडो ने हवाई हमले की निंदा की है। उन्होंने रविवार को एक ट्वीट में कहा था कि इजराइल को अपना आक्रामक रवैया बंद करना चाहिए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News