चीन में आसमान से अचानक गिरा रहस्यमयी आग का विशाल गोला, मच गया कोहराम (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 11:03 AM (IST)

 बीजिंगः  चीन में आकाश में नजर आया आग का एक विशाल गोला देखते ही देखते  जमीन पर आ गिरा  जिससे यहां लोगों में  कोहराम मच गया।  हालांकि  अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है  आग के गोले के गिरने की वजह क्‍या थी लेकिन  संभावना जताई जा रही है कि कोई चमकता उल्‍का पिंड गिरा है। आग के इस विशाल गोले के गिरने से फिलहाल किसी के  हताहत होने का समाचार नहीं है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के सोशल मीडिया पर इस आग के गोले के गिरने के कई वीडियो वायरल हो गए हैं।  घटना चीन के किंघाई प्रांत के नांगकिआन  में बुधवार सुबह करीब सात बजे हुई। लोगों ने बताया कि उन्‍हें तेज आवाज भी सुनाई दी। चीनी सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में नजर आ रहा है कि आग का  गोला अंधेरे को चीरता हुआ धरती पर गिरा जो 'विशाल उल्‍का की तरह  नजर आ रहा था'। 

 

एक स्‍थानीय नागरिक ने कहा कि वह अपने बच्‍चे को स्‍कूल ले जा रहा कि अचानक उसने आग के गोले को देखा । उन्‍होंने कहा कि आग का यह रहस्‍यमय गोला पहले छोटा था लेकिन तीन मिनट बाद ही यह बहुत बड़ा और चमकदार हो गया। चीन के साइंस वेबसाइट गुओकर के मुख्‍य लेखक यू जून ने पेइचिंग न्‍यूज से कहा कि आग का यह एक विशाल उल्‍का की तरह से नजर आ रहा था जो काफी चमकदार था।

PunjabKesari

उधर, चीन के भूकंप नेटवर्क सेंटर ने कहा है कि उसने इस घटना को रेकॉर्ड किया है। उसने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके कहा कि यह संदिग्‍ध उल्‍का पिंड नांगकिआन काउंटी और यूसू काउंटी के बीच में सुबह करीब 7.25 बजे गिरा है। नानशिआंग काउंटी की सरकार ने कहा कि उसे इस मामले के बारे में पता चला है लेकिन उसे पूरी जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News