अमेरिकी प्रतिबंध से Huawei की चिप आपूर्ति, वृद्धि प्रभावित: अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 10:05 PM (IST)

हांगकांगः अमेरिकी पाबंदियों के चलते चीन की दूरसंचार नेटवर्क एवं डिजिटल प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई को कंप्यूटर चिप की कमी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि कंपनी के स्मार्टफोन कारोबार पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। हुवावेई टेक्नोलॉजीस में कंप्यूटर कारोबार के अध्यक्ष रिचर्ड येयू ने कंपनी की एक बैठक में कहा कि पाबंदी के कारण पैदा हुई इस समस्या के बावजूद चीन के स्मार्टफोन उद्योग में कंपनी 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने में सफल रही है। 
PunjabKesari
येयू ने अमेरिकी पाबंदियों का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘कंपनी को यह तीसरा झटका लगा है। इसके बावजूद हम अपने कारोबार की वृद्धि करने में सफल रहे हैं। हालांकि पिछले माह कंपनी के कारोबार की वृद्धि प्रभावित हुई।' अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंता के कारण हुवावेई के साथ कारोबार पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। इस सिलसिले में अगस्त में जारी एक आदेश के मुताबिक विदेशी सेमीकंडक्टर कंपनियों के ऐसे कंप्यूटर चिप हुवावेई को बेचने से रोक दिया गया जिन्हें अमेरिकी प्रौद्योगिकी के सहारे बनाया गया हो। 
PunjabKesari
इससे पहले मई में अमेरिका ने कहा था कि अमेरिकी प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने वाली कोई चिप विनिर्माता कंपनी बिना लाइसेंस के हुवावेई को चिप नहीं दे सकती। अमेरिका ने हुवावेई को पिछले साल ही व्यापार की काली सूची में डाल दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News