तुलसी गबार्ड ने कहा, ‘Howdy Modi' भारतीयों और अमेरिकियों को ला रहा साथ-साथ

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 03:04 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के दावेदारों में शामिल तुलसी गबार्ड ने कहा है कि ‘हाउडी मोदी' अमेरिका के भारतीय-अमेरिकियों और हिंदू अमेरिकियों को साथ ला रहा है। गबार्ड अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू महिला हैं।

PunjabKesari

गबार्ड ने गुरुवार को कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि ‘हाउडी मोदी' अमेरिकी कांग्रेस में मेरे कई सहकर्मियों समेत पूरे देश में भारतीय-अमेरिकी और हिंदू अमेरिकी लोगों को साथ ला रहा है।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में रविवार को एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मौजूद होंगे। ट्रम्प के अलावा इसमें अमेरिका सरकार के कई शीर्ष अधिकारी, कांग्रेस सदस्य और मेयर शामिल होंगे।

PunjabKesari

गबार्ड ने कहा, ‘भारत दुनिया का सबसे प्राचीन और विशाल लोकतंत्र वाला देश है और अमेरिका के मुख्य सहयोगियों में से एक है।' उन्होंने कहा, ‘यदि भारत और अमेरिका जलवायु परिवर्तन, परमाणु युद्ध और परमाणु प्रसार को रोकने और हमारे लोगों को आर्थिक स्तर पर और मजबूत करने जैसे दुनिया को प्रभावित करने वाले मामलों से निपटना चाहता है तो दोनों देशों को मिलकर काम करना होगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News