हवाना में प्राकृतिक गैस के रिसाव से हुआ जोरदार विस्फोट, 18 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 06:26 AM (IST)

हवानाः क्यूबा की राजधानी हवाना में शुक्रवार को प्राकृतिक गैस के रिसाव से हुए जोरदार विस्फोट में पांच सितारा होटल क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार अभी तक इस विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई है। 

राष्ट्रपति मिगेल डियाज कनेल के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार तड़के हवाना के होटल साराटोगा में गैस रिसाव के कारण धमाका हुआ। कार्यालय की तरफ से कहा गया कि लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर घटनास्थल पर तलाशी एवं बचाव अभियान शुरू किया गया है। 

स्थानीय मीडिया में आई खबर में अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि इस घटना में करीब 30 लोग घायल हो गए जबकि 13 लोग लापता हैं। हवाना के गवर्नर रेनाल्डो गार्सिया ज़ापता ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 96 कमरों वाले होटल साराटोगा में कोई पर्यटक मौजूद नहीं था क्योंकि वहां मरम्मत का काम जारी था। 

क्यूबा की समाचार एजेंसी एसीएन ने हवाना के होटल साराटोगा को गंभीर नुकसान होने और आसमान में ऊपर उठते धूल के गुबार से संबंधित तस्वीरें प्रकाशित कीं। वेबसाइट क्यूबाडिबेट की खबर के मुताबिक, होटल से सटे एक स्कूल को खाली कराया गया। वेबसाइट के मुताबिक, पांच सितारा होटल साराटोगा में दो बार, दो रेस्त्रां और एक पूल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News