ऑनर किलिंगः पाकिस्तान में भाई ने 21 साल की बहन की कर दी गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 11:33 AM (IST)

इस्लामाबादः  पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का एक और मामला सामने आया है। मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का जहां डांस और मॉडलिंग में करियर बनाने की वजह से भाई ने कथित तौर पर अपनी 21 साल की बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। 

 

पुलिस के अनुसार, राजधानी लाहौर से 130 किलोमीटर दूर रेनाला खुर्द ओकारा की रहने वाली सिदरा स्थानीय कपड़ों के ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर रही थी और परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर फैसलाबाद शहर के सिनेमाघरों में डांस भी करती थी। सिदरा के माता-पिता उसके डांस और मॉडलिंग को "पारिवारिक परंपरा के खिलाफ" बताते हुए छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे थे  हालांकि सिदरा ने ऐसा करने से मना कर दिया था और अपना काम जारी रखा।

 

पुलिस ने कहा कि सिदरा पिछले हफ्ते अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए फैसलाबाद से घर आई थी। गुरुवार को, उसके माता-पिता और भाई हमजा से पेशे में शालीनता के मुद्दे पर उसकी बहस हो गई और लोगों के सामने डांस करने के लिए उसे पीटा गया। अधिकारियों ने बताया कि बाद में सिदरा के भाई हमजा ने उस पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस ने जुर्म कबूल करने वाले आरोपी हमजा को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस अधिकारी फराज़ हामिद ने बताया कि हमजा अपनी बहन सिदरा पर उस समय गुस्सा हो गया जब उसने अपने मोबाइल फोन पर रिश्तेदार द्वारा भेजा गया बहन का डांस वीडियो मिला। इसके बाद उसने उसकी हत्या कर दी। बता देंकि इसी साल फरवरी में फैसलाबाद में 19 साल की डांसर आयशा की उसके पूर्व पति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । पाकिस्तान में ऑनर किलिंग के मामले भयावह रूप से बढ़ते जा रहे हैं। खासकर उत्तर और पश्चिमी पाकिस्तान के आदिवासी क्षेत्रों  में इसमें बढ़ोतरी हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News