हांगकांग में ‘सिटिज़न न्यूज'' ने अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:29 PM (IST)

हांगकांग:  हांगकांग की एक न्यूज वेबसाइट ‘सिटिज़न न्यूज' ने रविवार को कहा कि वह अपनी सेवाएं बंद कर ही है। लोकतंत्र समर्थक एक अन्य वेबसाइट के कार्यालय पर पुलिस के छापेमारी करने और राजद्रोह के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद, प्रेस स्वतंत्रता पर उठते सवालों के बीच वेबसाइट ने यह घोषणा की है। ‘सिटिज़न न्यूज' ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी।

PunjabKesari

उसने कहा कि वह चार जनवरी को अपनी वेबसाइट पर अद्यतन जानकारी साझा नहीं करेगी और इसके बाद वह बंद कर दी जाएगी। ‘सिटिज़न न्यूज' ने एक बयान में कहा, ‘‘ हमें यह जगह बेहद पसंद है। अफसोस की बात है कि हमारे सामने केवल बारिश या तेज हवाओं जैसी नहीं, बल्कि तूफान और सुनामी जैसी चुनौतियां हैं। हम अपने मूल सिद्धांतों को कभी नहीं भूले हैं।

PunjabKesari

दुखद है कि पिछले दो वर्षों में समाज में हुए बड़े परिवर्तनों और मीडिया के लिए बिगड़ते माहौल के कारण हम अब बिना किसी डर के अपने मार्ग पर नहीं चल सकते।'' ‘एपल डेली' और ‘स्टैंड न्यूज' के बाद हालिया महीनों में सेवाएं बंद करने की घोषणा करने वाली ‘सिटिज़न न्यूज' तीसरी वेबसाइट है। 2019 में बड़े पैमाने पर लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शनों के बाद चीन ने हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया था, जिसके बाद से ही मीडिया घरानों तथा पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News