पाकिस्तान से नेपाल के एयरपोर्ट पर विस्फोट की धमकी से मचा हड़कम्प ! उड़ानें रोकी, खाली करवाया टर्मिनल

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 04:51 PM (IST)

काठमांडू: नेपाल के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर पाकिस्तान से  बम विस्फोट करने की अफवाह से हड़कम्प मच गया। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आंतरिक टर्मिनल के ड्यूटी अधिकारी को एक अज्ञात व्यक्ति ने  बुधवार सुबह करीब 10:45 बजे  पाकिस्तानी नंबर से दो बार फोन कॉल कर सनसनीखेज जानकारी दी कि घरेलू क्षेत्र में सात जगहों पर बम लगाए गए हैं जो दो घंटे के भीतर फट जाएंगे।"  

 

इसके बाद ड्यूटी अधिकारी ने तुरंत हवाई अड्डे पर नागरिक उड्डयन कार्यालय और सुरक्षा कर्मियों को सूचित किया। जल्द ही अफवाहें फैल गईं कि हवाई अड्डे पर बम विस्फोट हो सकता है जिससे  गंतव्य की ओर जा रहे यात्री सहम गए । हवाईअड्डा प्रशासन ने तुरंत उड़ान की तैयारी कर रहे सभी यात्रियों और कर्मचारियों को बाहर निकाला और आसपास के इलाके को भी खाली करा लिया । उसके बाद सभी घरेलू उड़ानें रोक दी गईं।

 

नेपाल सेना और नेपाल पुलिस की एक टीम ने कथित तौर पर 'खोज अभियान' पर ध्यान केंद्रित किया। एक-डेढ़ घंटे के ऑन-साइट ऑपरेशन के बाद पता चला कि अजनबी का फोन एक फर्जी कॉल सनसनीखेज अफवाह थी। फोन कॉल की पुष्टि के बाद सभी उड़ानें फिर से शुरू कर दी गईं। जांच में शामिल पुलिस ने निष्कर्ष निकाला है कि विदेश में रहने वाले व्यक्ति ने अफवाह फैलाने के इरादे से फोन किया था। पुलिस ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News