बांगलादेश में दीवाली और काली पूजा से पहले फिर हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 12:56 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश में  दीवाली और काली पूजा से पहले फिर मंदिरों पर हमले किए गए। सोमवार देर रात नौगांव जिले के दो गांवों में अलग-अलग मंदिरों पर उन्मादी भीड़ ने हमला कर मंदिर में रखी देवी-देवताओं की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। दिवाली और काली पूजा के ठीक पहले फिर से शुरू हुए हमलों ने बांग्लादेश में सांप्रदायिक तनाव को और बढ़ा दिया है। इससे पहले नवरात्रि के दौरान बांग्लादेश के कई शहरों में दुर्गा पांडालों और मंदिरों पर हमले हुए थे।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंचे  पोरशा उपजिला के अधिकारी मोहम्मद नजमुल हामिद रजा ने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने दावा किया कि इस इलाके में पहले कभी किसी हिंदू मंदिर में घुसकर देवी-देवताओं की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना नहीं हुई है। इससे पहले उन्मादियों ने नवरात्रि में बांग्लादेश में कई दुर्गा पांडालों पर हमला कर तोड़फोड़ की गई थी।

 

सोशल मीडिया पर यह खबर फैलाई गई कि कोमिला शहर में नानुआर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान को कथित तौर पर अपवित्र किया गया था। जिसके बाद उन्मादियों की भीड़ ने चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हिंदू मंदिरों और पांडालों पर हमला किया था। 15 अक्टूबर को नोआखाली इलाके में इस्कॉन मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ की थी।

 

इस दौरान हमलावरों ने मंदिर में मौजूद भक्तों के साथ मारपीट भी की थी। इस्कॉन मंदिर ने ट्वीट कर बताया था कि इस हमले में कई भक्त घायल हुए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्मादियों की भीड़ ने मंदिर परिसर में जमकर आगजनी भी की थी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News