ये क्याः इस देश में पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को ही बना लिया बंधक, एयरपोर्ट में चलाई गोलियां

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 04:55 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: हैती की राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस में प्रदर्शनकारी पुलिस अधिकारियों ने यहां स्थित हवाईअड्डे पर हमला किया और प्रधानमंत्री एरियल हेनरी को बंधक बना लिया। यह जानकारी रेडियो टेली मेट्रोनोम प्रसारक ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में दी। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को लियानकोर्ट में पुलिस मुख्यालय पर सशस्त्र समूहों के हमले में छह अधिकारियों की मौत के लिए पुलिस हेनरी को जिम्मेदार ठहरा रही है। 

PunjabKesari

प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को पूरे पोर्ट-औ-प्रिंस में टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी राजधानी के हवाई अड्डे की ओर बढ़े, जहां अर्जेंटीना में आयोजित शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद हेनरी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री को प्रदर्शनकारियों से बचने के लिए पिछले दरवाजे से हवाईअड्डे से निकाला गया और फिलहाल उन्होंने सैन्य गार्ड की सुरक्षा में हवाईअड्डे के टर्मिनलों में से एक में शरण ले रखी है। 

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पोर्ट-औ-प्रिंस में बिना वर्दी के पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में घुसकर हवा में गोलियां चलाईं और सरकारी भवन के पास कई कारों के शीशे तोड़ दिए। उल्लेखनीय है कि हैती साल 2021 में तत्कालीन राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के बाद से सामाजिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News