पाकिस्तानः इमरान के आजादी मार्च में दंगा करवाने के आरोप में गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 02:39 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीदा पर PTI आजादी मार्च के दौरान राजधानी में दंगा और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया है। जियो न्यूज ने यह रिपोर्ट दी हैं। रिपोर्ट के अनुसार श्री खुर्शीद पर अपने सुरक्षा प्रमुख और 50 पुलिस कर्मियों के साथ मोटरवे पर पुलिस पर गोलाबारी करने का मामला दर्ज किया गया है।

 

मुख्यमंत्री पर सदर हसन अब्दाल पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। श्री खुर्शीद और उनकी सुरक्षा दल पर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने और पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी का आरोप लगाया गया है। इस्लामाबाद पुलिस ने गुरुवार को मार्च के दौरान राजधानी में हुए दंगों को लेकर PTI अध्यक्ष इमरान खान और अन्य सहित 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

इसके अलावा असद उमर, इमरान इस्माइल, राजा खुर्रम नवाज, अली अमीन गंडापुर और अली नवाज अवान सहित PTI के अन्य नेताओं पर भी मामला दर्ज किया गया है। सरकार आजादी मार्च में भाग लेने वाले खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान के खिलाफ भी कार्रवाई करने निर्णय लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News