Covid-19: जर्मनी 15 जून को वापस लेगा EU यात्रा की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 06:42 PM (IST)

बर्लिन: जर्मनी की सरकार का कहना है कि वह यूरोपीय देशों के लिए कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर दी गई यात्रा चेतावनी को 15 जून को वापस लेने की योजना बना रही है, लेकिन वह अब भी लोगों को पृथक-वास नियम लागू रहने के चलते ब्रिटेन की यात्रा पर न जाने की सलाह देती है। जर्मनी ने मार्च में गैर जरूरी तौर पर विदेश यात्रा नहीं करने को लेकर चेतावनी जारी की थी।

 

विदेश मंत्री एच मास ने बुधवार को कहा ‘‘चेतावनी को पारंपरिक यात्रा परामर्श में बदला जाएगा। इसके तहत, संबंधित देशों में प्रवेश पर प्रतिबंध नहीं है और लोगों को एकांत में नहीं रखा जाएगा, तो वहां की यात्रा की जा सकती है। ’’ उन्होंने कहा कि नॉर्वे और स्पेन को छोड़ कर सभी देश इन शर्तों को पूरा करते हैं। इन दो देशों में प्रवेश पर प्रतिबंध लंबा चलने की अपेक्षा है।

 

मास ने कहा कि नई यात्रा सलाह सफर पर जाने का निमंत्रण नहीं है। कुछ मामलों में यात्रा पर नहीं जाने की सलाह दी जा सकती है। उदाहरण के लिए, ब्रिटेन की यात्रा पर नहीं जाने की सलाह दी जा सकती है, क्योंकि वहां आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के पृथकवास में रहना जरूरी है। एपी नोमान मनीषा मनीषा 0306 1751 बर्लिन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News