US violence: प्रदर्शनकारियों पर अत्यधिक बल प्रयोग करने वाले 2 अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 10:57 AM (IST)

ल़ॉस एंजलिसः अमेरिका के मिनीपोलिस में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 2 द्यार्थियों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस द्वारा अत्यधिक बल प्रयोग करने पर अटलांटा की मेयर ने 2 पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया और तीन अन्य को डेस्क ड्यूटी पर तैनात कर दिया।अटलांटा की मेयर कीशा लांस बॉटम्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने और पुलिस प्रमुख एरिक शिल्ड्स ने शनिवार को हुई इस घटना की वीडियो फुटेज समीक्षा के बाद यह निर्णय किया है।

 

इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर काफी देख रहे हैं और स्थानीय समाचार चैनल पर भी यह वीडियो चल रहा है। बॉटम ने कहा कि ज्यादा बल प्रयोग कभी भी स्वीकार्य नहीं है। इस वीडियो को स्थानीय संवाददाताओं ने रिकॉर्ड किया था । इसमें पुलिस अधिकारियों के एक समूह को एक कार को घेरे हुए देखा जा सकता है। इस कार को एक व्यक्ति चला रहा था और एक महिला उसमें बैठी हुई थी। अधिकारियों ने महिला को बाहर निकाला और ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति पर बिजली के झटके देने वाले बंदूक का इस्तेमाल किया गया।

 

जबकि ऐसा प्रतीत होता रहा है कि ये दोनों लोग पुलिस से नहीं झगड़ा कर रहे हैं। टीवी संवाददाताओं ने बताया कि पुलिस ने इससे पहले कार का शीशा तोड़ा और कार के चक्के की हवा निकाल दी। बॉटम ने बताया कि महिला पर बिना कोई आरोप लगाए उसे मुक्त कर दिया गया है और पुरुष को भी छोड़ दिया गया है । इसके साथ ही मेयर ने आदेश दिया है कि व्यक्ति के खिलाफ लगाये गए आरोप वापस ले लिए जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News