पनामा मामले में नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने के लिए बाजवा जिम्मेदारः इमरान खान

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 05:22 PM (IST)

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पर निशाना साध रहे   हैं। वह उनपर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ते। वहीं अब उन्होंने शनिवार को पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा को पनामा पेपर्स मामले में पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने के लिए जिम्मेदार ठहराया। एक  चैनल के साथ साक्षात्कार में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने दावा किया कि जनरल बाजवा ने दो ब्रिगेडियर भेजे थे, जिन्होंने साबित किया कि नवाज शरीफ पनामा मामले में शामिल थे।

 

इमरान खान ने कहा कि यह कारण है कि नवाज शरीफ बाजवा को माफ नहीं कर रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख और सभी एजेंसियां मीडिया और उनकी सरकार के सदस्यों को बता रही हैं कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता कितने भ्रष्ट हैं। उन्होंने आगे कहा कि इन लोगों ने उन्हीं लोगों को हम पर थोपा है। रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ को देश छोड़ने की इजाजत क्यों दी गई, इस सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट में हेरफेर की गई है। उनके खिलाफ तोशखाना मामले पर इमरान  ने कहा कि सरकार और संचालकों ने बिना किसी कारण के मामले को बड़ा बना दिया। इमरान खान ने शनिवार को दावा किया कि 2019 में सेना प्रमुख के रूप में विस्तार दिए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा के व्यवहार में बदलाव आया है।

 

 इमरान ने कहा कि जनरल बाजवा एक्सटेंशन के बाद बदल गए और शरीफ के साथ समझौता किया। उन्होंने उस समय, उन्हें राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश (एनआरओ) देने का फैसला किया था।   इमरान खान ने यह भी दावा किया कि जनरल बाजवा ने उनकी सरकार को गिराने के लिए हुसैन हक्कानी को संयुक्त राज्य अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत के रूप में काम पर रखा था। उन्होंने कहा कि हक्कानी उनकी जानकारी के बिना विदेश कार्यालय के माध्यम से कार्यालय में शामिल हुए। इमरान खान ने दावा किया कि पूर्व राजनयिक ने अमेरिका में उनके खिलाफ पैरवी शुरू कर दी और जनरल (सेवानिवृत्त) बाजवा को बढ़ावा दिया। बता दें कि इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पाक पीएम की कु्र्सी से हटा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News