फ्रांसीसी अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 04:51 AM (IST)

पैरिस: फ्रांस के अरबपति राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट कर डसॉल्ट के मौत की पुष्टि की है। डसॉल्ट 69 साल के थे। वह फ्रांसीसी अरबपति उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे, जिनकी समूह राफेल युद्धक विमानों का निर्माण करता है और ले फिगारो (Le Figaro) अखबार के मालिक हैं।
PunjabKesari
राष्ट्रपति मैक्रों ने ट्विटर पर कहा, “ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। वो इंडस्ट्री के कप्तान, सांसद, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी और वायु सेना में रिजर्व कमांडर रहे। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना।”
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार, निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी में रविवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 2020 फोर्ब्स की अमीरों की सूची के अनुसार, डसॉल्ट को अपने दो भाइयों और बहन के साथ दुनिया का 361वां सबसे अमीर शक्स बताया गया था।

उन्होंने अपनी राजनीतिक भूमिका के कारण किसी भी तरह के हितों के टकराव से बचने के लिए डसॉल्ट बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था। संस्थापक मार्सेल के पसंदीदा के रूप में देखे जाने वाले ओलिवियर को एक समय परिवार की होल्डिंग का भावी प्रमुख माना जाता था। लेकिन यह भूमिका पूर्व डसॉल्ट एविएशन के सीईओ चार्ल्स एडलस्टेन के पास चली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News