फ्रांस में नए साल का जश्न मनाने के लिए 874 कारों में लगा दी आग ! (Photos)

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 02:41 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः साल 2021 को अलविदा करने व नववर्ष  का जश्न  मनाने लिए  पूरी दुनिया में कहीं आतिबाजी की गई  व पटाखे फोड़े गए तो कहीं तेज संगीत की धुन पर लोगों ने थिरकते हुए  2022 साल का स्वागत किया।  लेकिन फ्रांस में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों ने सैकड़ों कारों में आग लगा दी। नए साल का स्वागत करने के लिए यहां  874 कारो को आग के हवाले कर दिया गया।

PunjabKesari

हैरानी की बात यह है कि ऐसा  पहली बार नहीं हुआ बल्कि यहां हर साल इसी तरह  का वेलकम किया जाता है। नए साल पर इसी तरह का नजारा देखने को मिलता है। खास बात तो यह भी  है कि इस साल सिर्फ 874 कारों को ही आग के हवाले किया गया जबकि बीते सालों में कारों में आग लगाने की ये संख्या इससे साल से कहीं ज्यादा रही है। दरअसल,   कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों के चलते लोगों  ने इस बार सिर्फ 874 कारों को ही जलाया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार  फ्रांस में एक अजीब  परंपरा के चलते यहां हर साल के आखिरी दिन कारों को आग के हवाले कर दिया जाता है लेकिन नई कारों को नहीं बल्कि पुरानी और दुर्घटनाग्रस्त कारों को आग लगाई जाती है। बताते हैं कि ये परंपरा काफी पुरानी है ।  बता दें कि बीते साल फ्रांस में तमाम कोरोना प्रतिबंध लागू रहे जिसके चलते इस बार जलने वाली गाड़ियों की संख्या कम रही यानी कोरोना से पहले जलाए जाने वाले वाहनों की संख्या इससे कहीं ज्यादा होती थी। 

PunjabKesari

फ्रांस कोरोना की बेहद घातक लहर से जूझ रहा है नए साल के जश्न पर भी इसका साफ असर देखने को मिला।  फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन के मुताबिक, साल 2019 में यहां कुल 1,316 कारों को आग लगाई गई थी। बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की। साल 2019 में पुलिस ने यहां 376 लोगों से पूछताछ की तो इस साल 441 लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News