पाकिस्तान के क्वेटा में ग्रेनेड विस्फोट में चार घायल

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 03:28 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के  क्वेटा में सबजल रोड के पास एक ग्रेनेड विस्फोट में तीन महिलाओं सहित कम से कम चार लोग घायल हो गए।पाकिस्तान की  ARY न्यूज के हवाले से बताया कि ग्रेनेड ब्लास्ट क्वेटा के सबजल रोड स्थित शहीद अमीर दस्ती पुलिस थाने के सामने हुआ। वहीं, पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी सहित कम से कम 6 सैन्यकर्मी मारे गए। प्रांत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमलों में 15 लोग घायल हो गए।।

 

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विभाग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक बलूचिस्तान के कहन इलाके में एक अभियान के दौरान इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IEDD) विस्फोट में पांच सैनिक मारे गए। बयान के मुताबिक विश्वसनीय सूचना के आधार पर शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की गई।बयान के अनुसार झोब जिले के सांबाजा इलाके में आतंकियों के खिलाफ एक अभियान 96 घंटे से जारी है।

 

ISPR के बयान के मुताबिक इस अभियान का उद्देश्य 'आतंकवादियों के पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पार कर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में घुसने और नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए कुछ संदिग्ध मार्गों का उपयोग करने से रोकना है।' इस बीच, अफगानिस्तान की सीमा से सटे प्रांत के क्वेटा, लासबेला और खुजदार में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोटों में कम से कम 15 लोग घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अब्दुल हक उमरानी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News