नए सर्वे में खुलासाः 77 फीसदी पाकिस्तानी मानते हैं गलत दिशा में जा रहा उनका देश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 10:25 AM (IST)

पेशावरः आर्थिक कंगाली से जूझ रहे  पाकिस्तान के लोग इमरान खान सरकार से परेशान हैं। देश के दिन ब दिन गिरते स्तर के लिए लोग इमरान खान को जिम्मेदार मानते हैं। पाक में   हर पांच में से चार व्यक्ति  मानते हैं कि  सरकार की गलत नीतियों  के चलते उनका देश  गलत दिशा में जा रहा है। यह खुलासा हुआ है रिसर्च कंपनी IPSOS  के नए सर्वे में । सर्वे  रिपोर्ट के अनुसार केवल 23 फीसदी लोगों का मानना है कि देश सही दिशा की ओर बढ़ रहा है। 77 फीसदी लोग इसके उलट मानते हैं। 1 से 6 दिसंबर 2020 के बीच किए गए सर्वेक्षण में देश भर के 1,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

 

द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार पिछले साल चौथी तिमाही में 21 फीसदी लोगों का मानना था कि देश सही रास्ते पर चल रहा है  जबकि 79 फीसदी लोगों की राय इससे उलट थी। इस साल  36 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनकी मौजूदा वित्तीय स्थिति कमजोर है, 13 प्रतिशत ने इसे मजबूत बताया और 51 प्रतिशत ने कहा कि यह न तो मजबूत है और न ही कमजोर है। इस बीच, पिछले साल के आंकड़ों से पता चलता है कि 38 फीसद लोगों का मानना था कि उनकी वित्तीय स्थिति कमजोर है, 5 फीसदी ने इसे मजबूत माना और 57 फीसदी ने इसे बन तो मजबूत और न ही कमजोर बताया। इस बीच प्रांत-वार मूल्यांकन पर रिपोर्ट में लगभग सभी प्रांतों की वित्तीय स्थिति खराब पाई गई। 

 
खराब वित्तीय स्थिति में योगदान करने वाले कारकों की सूची में मुद्रस्फीति पहले स्थान पर है। सिंध में खराब वित्तीय स्थिति के लिए 20 फीसद लोग बेरोजगारी, 17 फीसद लोग कोरोना और 16 फीसद लोग गरीबी को जिम्मेदार मानते हैं। पंजाब के 23 फीसद लोगों ने बेरोजगारी आठ फीसद ने कोरोना और 14 फीसद ने गरीबी को खराब वित्तीय स्थिति के लिए जिम्मेदार माना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News