पाकिस्तानः पांच मंजिला इमारत में भीषण आग से चार बच्चों समेत परिवार के 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 12:34 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भीड़-भाड़ वाले बाजार इलाके में शुक्रवार को एक पांच मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से चार बच्चों समेत एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। आपातकालीन विभाग ने यह जानकारी दी। पंजाब प्रांत के आपातकालीन सेवा विभाग के मुताबिक फैसलाबाद शहर के मोंटगोमरी बाजार इलाके की इमारत में शुक्रवार तड़के आग लग गई। यह इलाका लाहौर से करीब 130 किलोमीटर दूर है।

 

आपातकालीन सेवा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, "इस आग में अब तक चार बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो चुकी है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे एक ही परिवार के सदस्य हैं। जले हुए शवों को शहर के मुर्दाघर में भेज दिया गया है।" उन्होंने कहा कि आग से बचने के लिए इमारत से कूदने वाले एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संकरी गलियों में होने के कारण दमकलकर्मियों को इमारत तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

प्रवक्ता ने कहा कि इमारत में केवल एक परिवार के रहने की बात कही जा रही है और संभवत: शार्ट-सर्किट होने के कारण यह आग लगी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने इस दुखद घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को पीड़ित परिवार को मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News