जॉर्ज फ्लॉयड डेथः अमेरिकी नौसैन्य अकादमी के पूर्व ट्रस्टी ने नस्ली टिप्पणी के लिए माफी मांगी

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 12:00 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिकी नौसैन्य अकादमी के पूर्व छात्र ट्रस्टियों के एक पूर्व सदस्य ने सोशल मीडिया पर नस्ली दृष्टि से असंवेदनशील टिप्पणियां करने के लिए रविवार को माफी मांगी। कैप्टन (सेवानिवृत्त) स्कॉट बेथमैन को शनिवार को इस्तीफा देने को कहा गया जब उनकी और उनकी पत्नी के बीच हुई लाइव बातचीत को फेसबुक पर पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में की गई टिप्प्णी को अफ्रीकी अमेरिकी, एशियाई अमेरिकियों और महिलाओं की अकादमी ने नीचा दिखाने वाला बताया है।

 

बेथमैन ने माफी वाले बयान में कहा, “ मैं और मेरी पत्नी सोशल मीडिया पर दिख रही उन असंवेदनशील बातों के लिए कितने शर्मिंदा एवं क्षमाप्रार्थी हैं, यह बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे साथियों के बारे में बात करते हुए किसी तरह के अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को कभी सही नहीं ठहराया जा सकता।’’ वहीं अकादमी के पूर्व छात्र संगठन के प्रमुख लॉकलियर ने कहा, “ये बयान मिशन और नौसैन्य अकादमी या अमेरिका नौसेना के पूर्व छात्र संगठन के मूल्यों को नहीं दर्शाते हैं।”

 

लॉकलियर ने बेथमैन के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद नस्ली भेदभाव के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन अभी थमे नहीं हैं कि इस बीच वर्जीनिया के एक श्वेत पुलिस अधिकारी पर काले व्यक्ति पर स्टन गन (बिना गंभीर चोट पहुंचाए किसी को काबू करने में इस्तेमाल होने वाला उपकरण) से हमला करने का आरोप लगाया गया है। फेयरफेक्स काउंटी के पुलिस अधिकारी टाइलर टिम्बरलेक मौके पर पहुंचे और उन्होंने उस व्यक्ति पर स्टन गन चला दी। इससे पहले अन्य अधिकारी उस व्यक्ति को एक एंबुलेंस में बिठा कर नशामुक्ति केंद्र ले जाने की कोशिश कर रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News