विदेशी चंदा मामले पर बोले नवाज- इमरान खान को देश के सामने बेनकाब करना जरूरी

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 06:11 PM (IST)

लंदन/इस्लामाबाद : पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग की एक रिपोर्ट के बाद अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को इमरान खान पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया। नवाज शऱीफ ने कहा कि इमरान खान की  पार्टी के विदेशी फंडिंग के माध्यम से पैसे चुराने का पर्दाफाश हो गया है और उनकी तथाकथित ईमानदार छवि पूरी तरह से बिखर गई है और उन्हें राष्ट्र के सामने बेनकाब किया जाना चाहिए।" 'डॉन' की खबर के मुताबिक, नवाज ने गुरुवार को यहां मॉडल टाउन में पार्टी की एक वर्चुअल  बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें शहबाज शरीफ और मरियम नवाज समेत  के केंद्रीय और पंजाब नेतृत्व भी उपस्थित था। बैठक में उन्होंने कहा कि ECP की जांच समिति ने खुलासा किया है  कि पीटीआई ने लाखों रुपये की विदेशी फंडिंग छिपाई है ।

 

उन्होंने पार्टी सदस्यों से कहा कि जब तक "न्याय" नहीं मिल जाता, तब तक संसद के दोनों सदनों को सुचारू रूप से नहीं चलने दें। पार्टी के एक सदस्य के अनुसार, नवाज शरीफ ने पीएमएल-एन के नेताओं से कहा कि जब तक यह अपने स्वाभाविक निष्कर्ष तक नहीं पहुंच जाता, तब तक इस विषय को खत्म नहीं होने देना चाहिए।
नवाज शरीफ, जो नवंबर 2019 से 'चिकित्सा उपचार' के लिए लंदन में हैं, ने प्रतिभागियों से सभी प्लेटफार्मों पर प्रधान मंत्री इमरान खान की कथित धोखाधड़ी को उजागर करने का आग्रह किया। पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता, शहबाज शरीफ से कहा गया है कि वे पंजाब में जिला और संभागीय स्तरों पर कार्यकर्ताओं के सम्मेलनों को बुलाना शुरू करें, ताकि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) से पहले पार्टी के सदस्यों को जुटाने के लिए एक मुद्रास्फीति विरोधी मार्च की योजना बनाई जा सके।

 

इस्लामाबाद मार्च में उन्होंने कहा, "नेशनल असेंबली, पंजाब असेंबली और सीनेट को सुचारू रूप से न चलने दें और इस मामले में आक्रामक रूप से आंदोलन करें जिसमें इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है।"उन्होंने कहा, "हमें इस मामले में 'सिलेक्टिड पीएम ' को आसानी से भागने की अनुमति नहीं देनी ।"
पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक, मामले को कोर्ट में ले जाने पर भी चर्चा हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका. उन्होंने कहा, "पार्टी पहले देखेगी कि ईसीपी क्या कार्रवाई करती है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News