पाकिस्तान में टमाटर के बाद अब आटे के भाव आसमान पर

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 02:48 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में  बढ़ती महंगाई ने जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। लाहौर, कराची और दूसरे शहरों में गेहूं के एक किलो आटे की कीमत में 6 रुपए का उछाल आया है। लोगों को अब एक किलो आटे के लिए 70 रुपए चुकाने होंगे।  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार  इमरान सरकार के कार्यकाल के दौरान आटे की कीमत में अब तक 20 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने आटे के दाम अचानक बढ़ा दिए जाने पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल उपचारात्मक उपाय करने का आदेश दिया है। 

 

उन्होंने एक दिन पहले एक बैठक के दौरान खाद्य वस्तुओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की दरों को कम करने के लिए प्रस्ताव मांगे थे। दो हफ्तों में आटे की कीमत दूसरी बार बढ़ी है। आटे की बढ़ती कीमत को लेकर हो रही शिकायत के बीच आटा मिल्स एसोसिएशन ने कीमत में बढ़ने की वजह बताते हुए कहा कि मिल मालिकों को सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिल रही है।

 

एसोसिएशन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि गेहूं की कीमत बढ़ने के बाद आटे की कीमत बढ़ी है, सरकार की (नई) बिजली और गैस दरों के कारण हालत बदतर हो गई है। इमरान खान ने आटे की कीमतों को नियंत्रित कर इसे कम करने का जिम्मा फेडरल मिनिस्टर फॉर नेशनल फूड सिक्योरिटी एंड रिसर्च खुसरो बख्तियार और अपनी पाटीर् पीटीआई के वरिष्ठ नेता जहांगीर तारेन को सौंपा है। इसके अलावा उन्होंने पंजाब और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्रियों के साथ भी इस बाबत चर्चा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News