फ्लोरिडा में "युद्ध के हीरो" ने अंधाधुंध फायरिंग कर ली 4 की जान, मां ने मरने के बाद भी थामे रखा बच्च

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 10:37 AM (IST)

 न्यूयार्कः अमेरिका के फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी ने कथित तौर पर चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। फ्लोरिडा के एक शेरिफ ने बताया कि बंदूकधारी इतना आक्रामक था कि उसने पकड़े जाने के बाद भी अस्पताल में एक अधिकारी से बंदूक छीनने की कोशिश की। पॉल काउंटी के शेरिफ ग्रेडी जुड ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि 33 वर्षीय ब्रयान रिले मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां का सामना कर रहा था, पिछले कुछ सप्ताह से उसकी हालत बिगड़ रही थी और वह अपनी प्रेमिका से कह रहा था कि वह भगवान से बात कर सकता है। जुड ने बताया कि लेकलैंड में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद अधिकारियों को 11 वर्षीय बच्ची मिली, जिसे कई गोलियां लगी थी। वहीं तीन और लोगों के शव बरामद हुए, जिसमें 33 महिला शामिल है, जिसने हाथ में तीन महीने का बच्चा ले रखा था।

 

बच्चे की भी मौत हो गई है। बच्चे की 62 वर्षीय दादी की भी गोलीबारी में मौत हो गई। जुड ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रिले इराक तथा अफगानिस्तान में एक ‘शार्प शूटर' के तौर पर काम कर चुका है और उसने इस परिवार को बिना सोच-समझे तथा बिना किसी पुरानी रंजिश के निशाना बनाया । प्राथमिक जांच में सामने आया है कि रिले ने शनिवार रात को 40 वर्षीय गिलसन से कहा था कि भगवान ने उसे उनके पास भेजा है क्योंकि गिलसन की बेटी आत्महत्या करने वाली है। वहीं, एक और अज्ञात व्यक्ति ने रिले को ऐसी बातें करने को लेकर आगाह किया था और कहा था कि वह यहां से नहीं गया तो पुलिस को बुलाया जाएगा। लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने तक रिले वहां से जा चुका था।

 

इसके करीब नौ घंटे बाद सुबह साढ़े चार बजे रिले पीड़ितों घर पर लौटा और इसके थोड़े समय बाद ही गोलियों की आवाज आने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे ,जहां उन्होंने देखा कि रिले के ट्रक में आग लगी है और वह बिना किसी हथियार के बाहर खड़ा है। इसके तुरंत बाद ही रिले अंदर की ओर दौड़ा और गोलियों की आवाज तथा ‘‘एक महिला के चिल्लाने और बच्चे के रोने की आवाज आई।'' जुड ने बताया कि अधिकारियों ने अंदर दाखिल होने की कोशिश की लेकिन वहां बहुत से अवरोधक लगे थे। अंदर पहुंचते ही उन्होंने रिले पर गोलियां चलाईं लेकिन उसने सिर तथा घुटने पर ‘पैड' और एक बुलेटप्रूफ जैकेट सहित पूरे शरीर पर कवच पहन रखा था। इसके थोड़ी देर बार रिले बाहर आया और आत्मसमर्पण को तैयार हो गया।

 

अधिकारियों ने इसके बाद घर में जाकर देखा तो एक ही परिवार के तीन लोगों के अलावा वहां उनको गिलसन और उसके कुत्ते का शव भी बरामद हुआ। गिलसन के इस परिवार से जुड़े होने की कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। जुडे ने बताया कि रिले ने पूछताछ में कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाई लेकिन मैंने उन्हें मार दिया।'' इसके बाद अस्पताल में भी रिले ने एक अधिकारी की बंदूक छीनने की कोशिश की। ठीक होने के बाद उसे जेल भेजा जाएगा। जुड़े ने कहा, ‘‘ इस सुबह से पहले यह शख्स एक हीरो था। उसने इराक और अफगानिस्तान में देश के लिए लड़ाई लड़ी। आज सुबह वह एक हत्यारा है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News