लॉकडाऊन में ढील मिलते ही फ्लोरिडा के समुद्र तटों पर उमड़ी भीड़, ट्विटर यूजर बोले-''यह साक्षात मौत''

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 04:31 PM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना वायरस महासंकट के चलते कई देशों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है और सख्त मियमों के तहत इसमें ढील दी जा रही है। लेकिन फ्लोरिडा में 17 अप्रैल को लॉकडाऊन से ढील मिलते ही सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ती देखी गईं। यहां लॉकडाऊन में ढील मिलने के आधे घंटे के बीच ही समुद्र तटों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि सरकार ने लोगों को सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करने और केवल 'आवश्यक गतिविधियों' के लिए समुद्र तट पर जाने के लिए कहा था ।

PunjabKesari

जैक्सनविले के मेयर लेनी करी ने ढील देने से पहले लोगों से आग्रह किया था कि यह " सामान्य जीवन की शुरुआत हो सकती है। कृपया-सीमाओं का सम्मान करें और उनका पालन करें। अपनी सुरक्षा के लिए दिशानिर्देशों के साथ-साथ अपने पड़ोसियों की सुरक्षा के लिए भी प्रयासरत रहें। " मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाम 5 बजे तक अटलांटिक, जैक्सनविले और नेप्च्यून समुद्र तटों पर भीड़ का सैलाब देखा गया । इसके बाद समुद्र तट पर लोगों को विमान से संदेश दिया गया जिसमें लिखा था- 6 फुट की दूरी पर रहो ।" लॉकडाउन खुलने के 26 मिनट बाद ही जैक्सनविले बीच की तस्वीरें और वीडियो फुटेज वायरल हो गईं जिनमें लोगों को बीच पर मजे लेते देखा गया । इस तरह तटों पर उमड़ी को देख कर एक ट्विटर यूजर ने व्यंग्यात्मक तरीके से लिखा: "ग्रेट जॉब @GovRonDeSantis और @lennycurry।

 

एकPunjabKesari अन्य यूजर ने कहा: "मेरा दिल टूट गया । मैं इसके बारे में मजाक नहीं कर सकता। यह मजे लेने का समय नहीं है। वास्तविकता को स्वीकार करने का है। साक्षात मृत्यु ... भगवान हमारी मदद करें। " रिपोर्ट के मुताबिक जैक्सनविले में समुद्र तट पर कि दिशा-निर्देशों के तहत चलना और दौड़ना, बाइकिंग मछली पकड़ने, कुत्ते को सैर कराना, तैराकी, सर्फिंग और गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति दी जाती है लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लोगों को समूह में इन गतिवधियों से परहेज करने की सलाह दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News