पाकिस्‍तान में 11 खनिकों की हत्या के खिलाफ हजारा समुदाय के प्रदर्शन, रास्ते बंद व उड़ानें रद्द

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 03:37 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में 11 कोयला खनिकों की हत्या के विरोध में कराची में शुक्रवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने रास्ते जाम कर दिए। प्रदर्शनों के चलते 17 स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं और 25 फ्लाइटें देर से रवाना हुईं। रद्द की गई हैं उड़ानों में 9 पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की हैं। बता दें कि रविवार को क्वेटा के नजदीक मच्छ कस्बे में कोयला खदान में काम कर रहे 11 शिया हजारा समुदाय के मजदूरों का अपहरण करने के बाद गोलियों से छलनी उनकी लाशें बरामद हुई थीं।

 

घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISI ने ली थी। घटना की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर निंदा हुई और पाकिस्तान में भारी विरोध हुआ। यह विरोध अभी जारी है। ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं लेकिन इनसे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। ये विरोध प्रदर्शन इमरान सरकार के लिए मुसीबत साबित हो सकते हैं क्योंकि विपक्षों दलों का गठबंधन एकजुट होकर इमरान सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहा है।

 

कराची में शुक्रवार को शहर के मध्य नुमाइश चौरंगी पर बड़ा धरना हुआ। इसमें राजनीतिक दलों के नेताओं और सामाजिक संगठनों के प्रमुख लोगों ने हिस्सा लिया। गवर्नर हाउस पर मजलिस-ए-मुस्लेमीन का धरना लगातार तीसरे दिन जारी रहा। इसमें पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News