पाकिस्तान में अलकायदा व तालिबान के पांच आतंकवादी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 11:14 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तानी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने शनिवार को देश के पंजाब प्रांत से अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टीनेंट (AQIS) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से जुड़े पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार करके सरकारी इमारतों और सुरक्षा कर्मियों पर आतंकवादी हमलों को टालने का दावा किया है। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) ने कहा कि आतंकवादियों के कब्जे से विस्फोटक सामग्री, हथगोले, डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं।

 

विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘AQIS और TTP के पांच आतंकवादियों को प्रांत के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है, जहां वे कानून प्रवर्तन कर्मियों और सरकारी भवनों पर हमले की योजना बना रहे थे।'' रावलपिंडी और नरोवाल शहरों से एक्यूआईएस के दो आतंकवादियों क्रमश: वकास जकीर और मुहम्मद रहमतुल्ला को गिरफ्तार किया गया है। एक्यूआईएस एक इस्लामी आतंकवादी संगठन है जिसका उद्देश्य इस्लामिक देश स्थापित करने के लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान, भारत, म्यांमार और बांग्लादेश की सरकारों से लड़ना है।

 

विभाग ने कहा कि अन्य तीन आतंकवादियों - अमीरुल्ला मुजाहिद, आबिद-उर-रहमान और टीटीपी के मुहम्मद जहांगीर को क्रमशः पंजाब के सरगोधा, मुल्तान और खानेवाल जिलों से गिरफ्तार किया गया है। सीटीडी ने कहा कि उनके पास से विस्फोटक सामग्री, हथगोले, डेटोनेटर, बॉल बेयरिंग, पिस्तौल, सेना की जैकेट, प्रतिबंधित साहित्य और टीटीपी के झंडे आदि बरामद किये गए हैं। कथित आतंकवादियों के खिलाफ विभिन्न आतंकवाद के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें पूछताछ के लिए संबंधित सीटीडी पुलिस थानों में स्थानांतरित कर दिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News