संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण से पहले बोले ये राष्ट्रपति- पहले सेल्फी तो ले लूं (Photo Viral)

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 12:16 PM (IST)

न्यूयॉर्कः संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में गुरुवार को एक अजीब वाकया हुआ। यहां एक राष्ट्रपति ने अपना पहला भाषण देने से पहले कहा कि पहले मैं सेल्फी तो ले लूं फिर भाषण शुरू करुंगा। इस पर महासभा में उपस्थित सभी लोग हैरान रह गए। दरअसल, अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नयब बुकेले ने अपने भाषण से पहले सेल्फी ली और फिर अपना भाषण दिया। उन्होंने कहा कि बस मुझे एक मिनट दीजिए और इतना कहते ही उन्होंने अपना मोबाइल निकाला और मुस्कुराते हुए एक सेल्फी क्लिक की। इसके बाद उन्होंने अपनी इस तस्वीर को ट्वीट पर पोस्ट भी किया।  

PunjabKesari

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विश्व नेताओं के सम्मेलन में मजाकिया मूड में कहा कि मेरा विश्वास करो, कई लोग इस सेल्फी को देखेंगे जब मैं इसे साझा करूंगा, इसके बाद भाषण को सुनेंगे। मुझे लगता है कि मैंने एक अच्छी सेल्फी ली है। साथ ही उन्होंने कहा कि कि विश्व के नेताओं की वार्षिक शिखर बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा भी की जा सकती है। साथ ही कहा कि इंस्टाग्राम का उपयोग करके यहां दिए गए भाषण से अधिक प्रभाव डाला जा सकता हैं।

PunjabKesari

करीब 66 लाख लोगों के छोटे से मध्य अमेरिकी देश अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति के तौर पर नयब बुकेले जून में शपथ ली थी। उन्होंने गरीबी और बड़े पैमाने पर गैंग हिंसा को खत्म करने का काम किया। सैन सल्वाडोर के पूर्व मेयर रहे नयब बुकेले सोशल मीडिया का काफी इस्तेमाल करते हैं। इससे पहले उन्होंने बुधवार को अअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलकात की थी। बुके ने उस बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमारे लिए अमेरिका न केवल एक सहयोगी है, बल्कि एक मित्र भी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह बैठक हमारे रिश्ते को और भी मजबूत करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News