मेलानिया ने विदाई भाषण में दिया एकता का संदेश, कहा- "शुक्रिया देशवासियो, हिंसा कभी भी सही नहीं"

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 12:38 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका की निवर्तमान प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने अपने विदाई  भाषण में जहां देशवासियों को एकता का संदेश दिया वहीं उन्हें हिसा से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने  कोरोनो  महामारी से लड़ने के लिए सभी प्रयासों के लिए देशवासियों  को धन्यवाद दिया और  नागरिकों से हिंसा न करते हुए शांति बनाए रखने का आग्रह किया।

 

मेलानिया ने व्हाइट हाउस में सोमवार को यहां जारी अपने विदाई संदेश में कहा, ‘‘पिछले चार साल अविस्मरणीय रहे । डोनाल्ड और मैंने व्हाइट हाउस में अपना समय व्यतीत किया। मैं उन सभी लोगों के बारे में सोचती हूँ जिन्होंने मेरे दिल में घर कर लिया और उनके प्रेम, देशभक्ति और द्दढ़ संकल्प की अविश्वसनीय कहानियों को साथ जा रहे हैं।'' उन्होंने अमेरिकी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे महामारी से अपने आप को बचायें।

 

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में कोविड-19 महामारी का सामना जारी है, मैं सभी नर्सों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों, विनिर्माण श्रमिकों, ट्रक ड्राइवरों, और कई अन्य लोगों का धन्यवाद करती हूँ जिन्होंने लोगों की जान बचाने के लिए निरंतर कार्यरत रहे। अमेरिका में बुधवार को नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा। वहीं अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को निर्वतमान उपराष्ट्रपति पेंस के उत्तराधिकारी के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News