अमेरिका: स्वतंत्रता दिवस परेड में फायरिंग, हमलावर ने बिल्डिंग की छत से बरसाई गोलियां...मचा हंड़कप VIDEO

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 08:41 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में शिकागो शहर के हाईलैंड पार्क के निकट सोमवार को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हुई गोलीबारी में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हुए हैं। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, उत्सव शुरू होने के कुछ ही मिनटों बाद एक बंदूकधारी ने एक दुकान की छत से परेड में गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश में जुटी हुई है। सोशल मीडिया पर घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें परेड के दौरान गोलीबारी होने के बाद लोग दहशत में भाग रहे हैं।

 

एक परिवार फुटपाथ पर बैठकर परेड देख रहा है। अगले फ्रेम में, वे जमीन से छलांग लगाते हुए और दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान बंदूक की गोली चलने और चिल्लाने वाली आवाज सुनी जा सकती है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने किसी इमारत की छत पर से गोलीबारी की। हालईलैंड पार्क के पुलिस कमांडर क्रिस ओ'नील ने लोगों से सुरक्षित स्थानों की ओर जाने का आग्रह किया है। इस बीच, अधिकारी संदिग्ध हमलावर की तलाश कर रहे हैं।

 

बताया जा रहा है कि वह श्वेत व्यक्ति है, जिसने सफेद और नीले रंग की टी शर्ट पहन रखी है। लेक काउंटी मेजर क्राइम टास्क फोर्स के प्रवक्ता क्रिस्टोफर कोवेली ने बताया कि हमलावर ने किसी छत पर से राइफल से परेड में शामिल लोगों पर गोलीबारी की और वह राइफल बरामद कर ली गई है। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि उसने किस इमारत की छत से गोलीबारी की। कोवेली ने कहा कि पुलिस का मानना ​​है कि केवल एक शूटर ने इस हमले को अंजाम दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने खून से लथपथ शव देखे हैं, जिनपर कंबल ढंके हुए हैं और सैंकड़ों लोग जान बचाकर भाग रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News