गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव में इमरान सरकार कर रही धांधली, नतीजे पहले से तयः मौलाना फजलुर्रहमान

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 12:43 PM (IST)

 

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान द्वारा 70 सालों से कब्जाए जम्मू-कश्मीर के हिस्से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके)  गिलगित-बाल्टिस्तान में अवैध कब्जे को कानूनी जामा पहनाने के लिए वहां आज चुनाव कराए जा रहे हैं। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर्रहमान (डीजल) ने शुक्रवार को इमरान सरकार पर गुलाम कश्मीर  गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव से पूर्व धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नतीजे पहले से ही तय कर लिए गए हैं। फर्जी सरकार ने गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव से पूर्व धांधली योजना तैयार की है।

 

उन्होंने न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में ट्रकों से गेहूं का वितरण किया जा रहा है, जिसपर प्रधानमंत्री इमरान खान के चित्रों के साथ बैनर लगे हुए हैं। पीडीएम प्रमुख ने कहा कि चुनाव में सत्तारूढ़ पीटीआइ की जीत सुनिश्चित करने के लिए अगल-अगल तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। फजलुर्रहमान ने आगे दावा किया कि चुनाव आयोग और राज्य एजेंसियां अपने निर्धारित कर्तव्यों का पालन नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार कोरोना वायरस महामारी के पीछे छिप रही है, लेकिन विपक्षी गठबंधन अपनी योजनाबद्ध सार्वजनिक बैठकों के साथ आगे बढ़ेगा।

 

इससे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने इमरान सरकार पर करारा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि इमरान सरकार वोट नहीं, बूट के लायक है। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान सरकार, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल में हुए कामों का श्रेय लेना चाहती है। पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वह 15 नवंबर को गिलगित-बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव आयोजित कराएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News