पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों किसान, देशव्यापी बंद की धमकी दी

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 04:58 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के किसान संगठन इत्तेहाद ने शहबाज शरीफ सरकार को इस्लामाबाद में विरोध कर रहे किसानों की मांगों को पूरा न करने पर  देशव्यापी बंद की धमकी दी है। कार्यक्रम में किसान इत्तेहाद के अध्यक्ष खालिद हुसैन बाथ ने सरकार से किसानों की मांगों को स्वीकार करने के बाद एक अधिसूचना जारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें न मानी गई तो प्रदर्शनकारी किसान पूरे देश में बंद कर देंगे।

PunjabKesari

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार किसान इत्तेहाद के प्रदर्शनकारियों ने पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) सरकारों द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं करने पर संसद और बनी गाला के बाहर धरना देने का संकेत दिया। बता दें कि पाकिस्तान मेम बिजली दरों में कटौती और अन्य आर्थिक मुद्दों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन रविवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया।  पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ हजारों किसान सड़कों पर उतर गए हैं। किसान इत्तिहाद (किसान संघ) के नेतृत्व में किसानों ने दूसरे दिन इस्लामाबाद के रेड जोन में प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

प्रदर्शनकारी बिजली और उर्वरकों की उच्च लागत का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने मांगें पूरी न होने पर डी-चौक क्षेत्र की ओर मार्च करने की धमकी दी है, जहां महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठान स्थित हैं। जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी किसान जिन्ना एवेन्यू पहुंचे। यहां पर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए प्रदर्शनकारी किसान डी-चौक, रेड जोन की ओर बढ़ गए। इस बीच एक्सप्रेस रोड और उससे सटे हाईवे पर धरने के कारण भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

PunjabKesari

प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद अभी तक प्रदर्शनकारियों से बातचीत नहीं हो पाई है। किसानों की मांग है कि 5.3 रुपये प्रति यूनिट के पिछले ट्यूबवेल बिजली शुल्क को बहाल किया जाए और सभी करों को माफ किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने खाद की कालाबाजारी को समाप्त करने कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करने और यूरिया की दर में कमी की मांग की है। किसानों की यह भी मांग है कि कृषि को उद्योग का दर्जा दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News