फेसबुक ने प्याज की पोस्ट डालने वाले को भेज दिया नोटिस (Photo viral )

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 05:21 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा के एक व्यक्ति को प्याज के बीज का एक विज्ञापन पोस्ट करने पर फेसबुक ने उसे नोटिस भेज दिया है। न्यूफाउंडलैंड के इस शख्स ने विज्ञापन में में प्याज की तस्वीर भी लगाई थी। इस तस्वीर को फेसबुक ने इंसान के शरीर का अंग समझ लिया और इस पोस्ट को हटा दिया। इतना ही नहीं फेसबुक ने विज्ञापन देने वाले व्यक्ति को एक नोटिस भी भेज दिया।

PunjabKesari

फेसबुक ने अपने नोटिस में कहा कि इस विज्ञापन में सेक्सुअल कंटेट दिखाया गया है, जिस कारण इसे प्लेटफॉरम से हटा दिया गया है। इसके बाद उस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़े लोगों ने फेसबुक के इस मैसेज का स्क्रीनशॉट पोस्ट कर दिया और यह तस्वीर वायरल हो गई। हालांकि, फेसबुक को जब अपनी गलती का पता चला तो उसने उस विज्ञापन को फिर से प्लेटफॉर्म पर बहाल कर दिया ।

PunjabKesari

कनाडा के जिस व्यक्ति ने विज्ञापन दिया था उस व्यक्ति के फेसबुक पेज का नाम The Seed Company by EW Gaze है। उसने फेसबुक पर Walla Walla onions के बीज का विज्ञापन दिया था। गौरतलब है कि फेसबुक द्वारा कंटेंट को हटाने को लेकर कई बार विवाद हो चुके हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अग्रेसिव कंटेंट को प्रमोट करने के भी आरोप लगते रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News