यमन के अदन हवाई अड्डे पर विस्फोट, 22 लोगों की मौत, 50 घायल

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 05:50 AM (IST)

सनाः यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर बुधवार को भीषण धमाका हुआ। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह धमाका नव गठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर आए विमान के उतरने के कुछ देर बाद हुआ। विस्फोट के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 50 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। धमाके की वजह की तत्काल जानकारी नहीं मिली और न ही किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी ली है।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि बाद में शहर में एक और विस्फोट हुआ। यह विस्फोट उस इमारत के पास हुआ जिसमें कैबिनेट के सदस्यों को ले जाया गया था। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि सरकारी प्रतिनिधिमंडल के विमान से बाहर आते ही धमाका हुआ। सरकारी विमान में सवार कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और कई मत्रियों को वापस विमान में सवार होते हुए देखा गया। सरकारी विमान में सवार यमन के संचार मंत्री नजीब अल अवग ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि उन्होंने दो धमाकों की आवाज सुनी और ऐसा लगा कि यह ड्रोन हमला है। 
PunjabKesari
यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद और अन्य को धमाके के बाद तुरंत हवाई अड्डे से शहर स्थित मशिक पैलेस ले जाया गया। अदन स्वास्थ्य कार्यालय के उप प्रमुख मोहम्मद अल रोउबिद ने एपी को बताया कि धमाके में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है जबकि 60 अन्य घायल हुए हैं। बाद में गृह मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 22 लोगों की मौत हुई और करीब 50 लोग घायल हुए हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News