सीरियल ब्लास्ट मामले में श्रीलंका के पूर्व मंत्री रिषद और उनका भाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 04:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः श्रीलंका में अप्रैल 2019 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में  एक देश के पूर्व  मंत्री और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस प्रवक्ता अजीत रोहाना ने शनिवार को बताया कि श्रीलंका के पूर्व उद्योग और वाणिज्य मंत्री रिशद बाथ्यूडेन और उनके  भाई रियाद को देश के आपराधिक जांच विभाग (CID) ने कथित रूप से अप्रैल 2019 में हुए बम हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

 

रोहना ने कहा कि दोनों भाइयों को  कानून प्रवर्तन एजेंसी ने गवाहों के बयान पर इन हमलों के लिए जिम्मेदार आत्मघाती हमलावरों को सहायता देने के मामले में हिरासत में लिया गया है । बता दें कि 21 अप्रैल, 2019 को श्रीलंका में घातक बम विस्फोटों की एक श्रृंखला में 40 विदेशियों सहित 250 से अधिक लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी लेने का दावा किया था। बम विस्फोट के सिलसिले में 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया  जा चुका है।

 

गौरतलब है कि गिरफ्तारी से  दिन पहले  पूर्व मंत्री बाथ्यूडेन जो वर्तमान में एक विधिवेत्ता के रूप में कार्य करते हैं, ने ट्वीट किया था कि BIDhaloka Mawatha में CID मेरे घर के बाहर खड़ी है और "बिना किसी चार्ज के"  मुझे गिरफ्तार करने की फिराक में है ।बाथ्यूडेन ने  ट्वीट में अधिकारियों के साथ अब तक सहयोग करने का भी उल्लेख किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News