यूक्रेन के मारियुपोल में इस्पात संयंत्र में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 06:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  रूसी सेना की घेरेबंदी के बाद यूक्रेन के मारियुपोल शहर के एक इस्पात संयंत्र के भीतर छिपे यूक्रेनी नागरिकों को बाहर निकालने का अभियान शुरू कर दिया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। संयंत्र से लगभग दो महीने के बाद बाहर निकलने वाले लोगों ने शहर में कहीं और अन्य स्थानों में शरण लिए हुए लोगों के साथ सोमवार को मारियुपोल छोड़ना शुरू कर दिया।

 

यूक्रेन की सेना की ओर से रविवार को जारी किए गए वीडियो में बुजुर्ग महिलाओं के अलावा अपने बच्चों को गोद में लिए हुए कई अन्य महिलाएं अजोवस्टाल इस्पात संयंत्र से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद इन लोगों को बस में बैठा दिया गया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि इस्पात संयंत्र से निकाले गए 100 से अधिक नागरिकों के सोमवार को यूक्रेन के नियंत्रण वाले जापोरिज्जिया शहर पहुंचने की उम्मीद है।

 

इस्पात संयंत्र की सुरक्षा के लिए तैनात अजोव रेजीमेंट के उप कमांडर स्वियातोस्लाव पालामार ने संयुक्त राष्ट्र, रेडक्रॉस और अन्य समूहों से, संयंत्र से बाहर निकालने जाने वाले यूक्रेनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News